नियमित ऑनलाइन मॉनीटरिंग से करें मामलों का निस्तारण: एडीएम

चूरू, 20 मई। अतिरिक्त कलक्टर आर एस कविया ने कहा है कि सभी विभागों के अधिकारी सुगम-समाधान वेब पोर्टल पर आने वाले मामलों के समुचित निस्तारण के लिए नियमित मॉनीटरिंग करें और पोर्टल पर गुणवत्ता और तथ्यों से युक्त जवाब दें ताकि प्रकरण निस्तारित हो सके।
वे मंगलवार शाम कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित मुख्यमंत्राी, मंत्राी एवं लोकायुक्त से प्राप्त तथा ऑनलाइन दर्ज प्रकरणों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलें और किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान अधिकारियों द्वारा संवेदनशीलता से किया जाए। हमें इस मंशा के मुताबिक कार्य करते हुए प्रकरणों का निस्तारण करना है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिन विभागों के प्रकरण लंबित नहीं है, उन्हें इस बैठक में आने से छूट दी जा सकती है। इसलिए सभी अधिकारी यह प्रयास करें कि उनके कार्यालय से संबंधित प्रकरण लंबित नहीं रहे और आमजन को तत्काल राहत मिले। उन्होंने अतिक्रमण, पेंशन आदि प्रकरणों पर निर्देशित करते हुए कहा कि अतिक्रमण हटाते समय निष्पक्ष रूप से कार्यवाही की जानी चाहिए।
बैठक में चूरू एसडीएम बीएल मीणा, राजगढ एसडीएम कपूर शंकर, पीएमओ डॉ सीएल गहलोत, डीएसओ सुरेंद्र महला, जिला आयुर्वेद अधिकारी सीताराम शर्मा, डीओआईटी के नरेश टुहानिया, प्रारंभिक शिक्षा के सहायक निदेशक कासम अली, डीसीओ चंद्रकांत शर्मा, तहसीलदार रामकिशन मीणा, कमिश्नर सांवर मल सैनी सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।